•सुनिश्चित करें कि फ़ोन सेटिंग्स में "अज्ञात स्रोतों से इंस्टॉल" (Install from Unknown Sources) निष्क्रिय (Disable) है।
•केवल Google Play Store से विश्वसनीय एप्लिकेशन ही डाउनलोड करें।
•अपने स्मार्टफोन पर एक प्रभावी मोबाइल एंटी-मैलवेयर/एंटी-वायरस सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करें और इसे अपडेट रखें।
•हमेशा ऐप अनुमतियों को सत्यापित करें और केवल उन अनुमतियों को स्वीकृति दें जिनके पास ऐप के उद्देश्य के लिए प्रासंगिक संदर्भ हैं। यदि वे संदिग्ध लगते हैं तब अनुमति नहीं दी जानी चाहिए (उदाहरण के लिए, एक टॉर्च ऐप जो आपके संपर्कों, SMS, माइक्रोफोन, आदि तक पहुंच के लिए पूछता है)।
•स्वचालित OS अपडेट सक्रिय करें या नियमित रूप से अपडेट किए गए OS सुरक्षा पैच डाउनलोड करें।
•जैसे ही आप अपना लेनदेन पूरा कर लेते हैं, ऑनलाइन मोबाइल बैंकिंग या वित्तीय एप्लिकेशन से लॉग आउट करें। यह भी सुनिश्चित करें कि आपने ऐप विंडो बंद कर दी है।
•अज्ञात व्यक्ति के कॉल अनुरोध पर थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन कभी भी डाउनलोड न करें, भले ही कॉलर बैंक प्रतिनिधि / ग्राहक सहायता प्रतिनिधि होने का दावा करता हो।
•अपने मोबाइल डिवाइस पर क्रेडिट/डेबिट कार्ड इमेज, PIN, पासवर्ड, और अन्य बैंकिंग विवरण सेव ना करे ।
•किसी अजनबी को App Store / Play Store के माध्यम से मोबाइल ऐप इंस्टॉल करने के लिए मार्गदर्शन करने की अनुमति न दें या आपको अपने मोबाइल की सेटिंग बदलने का निर्देश न देने दें।
•ऑनलाइन बैंकिंग के लिए "जेलब्रोकन" या "रूट" उपकरणों का उपयोग न करें। किसी डिवाइस को जेलब्रेकिंग या रूटिंग (विक्रेता के मूल इरादे के बाहर इसे नियंत्रित करने के लिए फोन के अंतर्निहित ऑपरेटिंग सिस्टम में सेंध लगाने की प्रक्रिया) करने से डिवाइस अतिरिक्त मैलवेयर के संपर्क में आ जाता है और OS की प्रशासनिक या विशेषाधिकार प्राप्त पहुंच हासिल कर लेता है।
•मोबाइल बैंकिंग के लिए ऑटोफिल या यूजर/पासवर्ड ऑनलाइन सेव ना करे।
•असुरक्षित Wi-Fi, सार्वजनिक या साझा नेटवर्क का उपयोग करने से बचें। क्योकी मलिशियस एप्लिकेशन वितरित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले सार्वजनिक स्थानों पर Wi-Fi एक्सेस पॉइंट हो सकते हैं